Uttar Pradesh की बड़ी खबरें

Estimated read time 1 min read

लखनऊ-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,आज गोरखपुर और संतकबीरनगर के दौरे पर जाएंगे सीएम , सुबह 11 बजे मोहरीपुर संझाई गोरखपुर पहुंचेंगे सीएम,गोरखपुर में 24 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास ,सूरजकुंड में 29 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास. संतकबीरनगर के मेंहदावल तहसील के बेलौली गांव जाएंगे ,संगठन मंत्री नागेंद्र त्रिपाठी के आवास जाएंगे सीएम योगी, नागेंद्र त्रिपाठी के घर संवेदना व्यक्त करने जाएंगे मुख्यमंत्री.

Google search engine

Uttar Pradesh बड़ी खबरें  लखनऊ- आरा मशीन फैक्ट्री में मचा आग का तांडव,आग लगने से आस पास रहने वालो में हड़कंप,लाखों की लकड़ी व सामान जलकर हुआ ख़ाक, दमकल की 25 से ज्यादा गाड़ियों ने बुझाई आग,आग के चलते पड़ोस में बने मकनों में आई दरारे, चिनहट थाना क्षेत्र स्थित मटियारी की है घटना.

लखनऊ- PDA बूथ पंचायत प्रशिक्षण कार्यक्रम,आज प्रतापगढ़ और जौनपुर में होगा कार्यक्रम,आज वाराणसी और बलिया में होगा कार्यक्रम,7 को मऊ, 8 को आजमगढ़ में होना है कार्यक्रम,पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ अध्यक्ष राजपाल कश्यप रहेंगे मौजूद.

लखनऊ- IAS बलकार सिंह ने 3 अभियंताओं को निलंबित किया,जलनिगम के तीन अभियंताओं को किया निलंबित,हर घर जल योजना में लापरवाही पर की कार्रवाई,गोंडा अधिशासी अभियंता इमरान को निलंबित किया ,अलीगढ़ अधिशासी अभियंता अतुल त्यागी हुए निलंबित,जेई सुग्रीव प्रसाद को भी निलंबित किया,जल कनेक्शन में लापरवाही पर की गई थी कार्रवाई,पाइपलाइन बिछाने के बाद क्षतिग्रस्त सड़कों की नहीं की मरम्मत.

लखनऊ- फिरोजाबाद कप्तान आशीष तिवारी का हुआ तबादला,IPS आशीष तिवारी एसपी सीबीसीआईडी बनाए गए ,लखनऊ सीबीसीआईडी में सहकारिता प्रकोष्ठ के एसपी बने.

लखनऊ- प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए दिए गए निर्देश,ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के लिए निर्देश जारी,पुलिस कर्मियो को स्मार्ट फोन से दूरी बनाने के निर्देश,ड्यूटी के वक्त फोन की वजह से नहीं देते ध्यान- SDG,22 जनवरी को श्रीरामलला की मूर्ती की है स्थापना,पुलिस कर्मियों को स्मार्ट फोन ना चलाने की मिली हिदायत.

लखनऊ- यूपी जोड़ो यात्रा का लखनऊ में समापन आज,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने की अपील,यात्रा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे लोग- राय,‘देश की राजनीति को बदलने वाली यात्रा का समर्थन करें’.

लखनऊ- कोर्ट परिसर में इंस्पेक्टर से मारपीट, बैच भी नोचे,हत्या के प्रयास केस में गवाही देने पहुंचे थे इंस्पेक्टर,पूर्व मानक नगर थाना प्रभारी के साथ हुई मारपीट,कारोबारी संजय गुप्ता ने पुलिस पर की थी फायरिंग,अधिवक्ता के खिलाफ वजीरगंज थाने में केस दर्ज.

लखनऊ- शक्ति भवन में वरिष्ठ लेखा अधिकारी के घर चोरी ,चोरों ने 25 लाख के गहने व 10 लाख कैश किया चोरी ,. मानसरोवर योजना निवासी सुनील कुमार गए थे गांव,पुलिस जांच पड़ताल कर चोरों की तलाश में जुटी,आशियाना थाना क्षेत्र के मानसरोवर योजना की घटना .

लखनऊ- किशोरी को ब्लैकमेल कर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव,दबाव बनाकर आरोपी जुनैद ने ऐंठे 50 हज़ार रूपए , इंस्टाग्राम आईडी हैक कर निकाला मोबाइल नंबर,दोस्ती करने से मना करने पर बनाई अश्लील फोटो,किशोरी के पिता ने मड़ियांव थाने में दर्ज कराया केस,पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा कारावास.-

ललितपुर- चचेरे भतीजों ने नशे में चाचा की हत्या की,मामूली बात पर मारी थी लात, गिरने से हुई मौत,60 वर्षीय हरिराम यादव की मौत से घर में मातम,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा. परिजनों की तहरीर पर धारा 302 का मुकदमा दर्ज ,मृतक के दोनों चचेरे भतीजों को किया गया गिरफ्तार,जिले के बानपुर थाना क्षेत्र टपारियन कस्बे का मामला.
आगरा – दबंग ने गरीब की दुकान पर किया कब्जा,कोर्ट के स्टे के बाद भी किया गया कब्जा ,पीडित ने पुलिस पर मिली भगत का लगाया आरोप ,दबंग पर जिला बदर की हो चुकी है कार्रवाई, पुलिस ने रुकवाया कार्य नहीं हटवाई शटरिंग,बाह कस्बे की नगर पालिका में है दुकान .
रायबरेली- सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढे बन रहे हादसों का कारण,तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर गड्ढे में घुसी,बाल बाल बचे कार सवार, आधा दर्जन लोग थे सवार,सड़को पर गड्ढे होने की वजह से अनियंत्रित हुई कार ,मिल एरिया थाना क्षेत्र के सारस चौराहे की है घटना.
रायबरेली- सड़क हादसे का शिकार हुये साइकिल सवार दो युवक,लकड़ी लदे ट्रैक्टर ट्राली ने मारी जोरदार टक्कर,एक सीएचसी में भर्ती, दूसरा जिला अस्पताल रेफर,सलोन कोतवाली क्षेत्र के नायन गांव के पास की घटना.
पीलीभीत- शोहदे से परेशान परिवार ने घर से किया पलायन,लड़की से छेड़छाड़ व शादी का दबाव बना रहा था ,बीते दिन आरोपी ने पीड़िता घर में किया था चोरी,तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई,थाना बिलसंडा इलाके के मीरपुर हर्रायपुर गांव का मामला.
कानपुर- डाक्टरों की लापरवाही का नतीजा भुगत रही मरीज,लापरवाही से नवजात की गर्भ में हो गई मौत,मौत के बाद भी डॉक्टर नही कर रहे महिला का ऑपरेशन, प्रसूता की जान को खतरा, अस्पताल में परिजनों का हंगामा,ग्वालटोली थानाक्षेत्र के जीवन ज्योति अस्पताल का मामला.
आगरा – CP प्रतिंदर सिंह ने विभाग में की बड़ी कार्रवाई,जगदीशपुरा SO जितेंद्र कुमार समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड,सभी पर जमीन पर कब्जा करवाने का लगा था आरोप,DCP सिटी की रिपोर्ट के बाद CP ने की कार्रवाई,सभी को सस्पेंड कर मामले की जांच के दिए आदेश,मामले की अग्रिम जांच करेंगे ACP हरीपर्वत .
संभल- पेड़ कटान को लेकर दो पक्षो में भीषण टकराव,दोनों पक्षों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे,. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस , धनारी थाना क्षेत्र के हिम्मतपुर गांव का मामला.
झांसी – घने कोहरे व बारिश की वजह से ट्रैक्टर ट्राली पलटी, सड़क हादसे में तीन लोगों की हुई दर्दनाक मौत,एमपी के कुडयाला गांव के बताए जा रहे हैं मृतक,मऊरानीपुर में मूंगफली की फसल बेचने आये थे सभी,झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के कुआं गांव की घटना.
वाराणसी – ज्ञानवापी में ASI सर्वे के मामले से जुड़ी खबर,रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर आज आएगा फैसला , ASI ने कोर्ट से 4 हफ्ते का और मांगा था समय,HC के आदेश का हवाला देते हुए ASI ने मांगा था समय.
सुल्तानपुर-MP-MLA कोर्ट में राहुल गांधी की पेशी आज, मानहानि केस में राहुल गांधी को किया तलब, कर्नाटक में गृह मंत्री पर थी आपत्तिजनक टिप्पणी, बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने दर्ज कराया था केस.

दिल्ली- लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक आज,सभी मोर्चों के अध्यक्ष और प्रभारी होंगे बैठक में शामिल,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे बैठक की अध्यक्षता,सभी मोर्चो को दी जाएगी अलग-अलग जिम्मेदारी,देश भर में कई तरह के कार्यक्रमों का होगा आयोजन.

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours