जनसुनवाई (आइजीआरएस) के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में जनपद का प्रदेश में तीसरा स्थान।

Estimated read time 1 min read

जनसुनवाई (आइजीआरएस) के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में जनपद का प्रदेश में तीसरा स्थान।

सीएम डैशबोर्ड के जनवरी माह के मासिक रिपोर्ट में जनपद मऊ ने प्रदेश स्तरीय जारी रैंकिंग में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। दिसंबर माह की जारी रैंकिंग में जनपद का प्रदेश में 55वां स्थान था, परंतु जिला प्रशासन के सक्रिय प्रयास के कारण जनवरी माह की जारी रैंकिंग में जनपद ने प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। जनसुनवाई (आइजीआरएस) के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण हेतु विभिन्न स्तरों की कार्यवाहियों हेतु शासन द्वारा कुल 130 अंक निर्धारित है, जिसमें से जनपद ने कुल 124 अंक प्राप्त करते हुए प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।
संदर्भो की समय सीमा के अंदर मार्किंग/अग्रसारण हेतु निर्धारित अंक 10 में 10, डिफाल्टर संदर्भों का समय से निस्तारण हेतु निर्धारित अंक 20 में 19, आवेदक द्वारा निस्तारण पर दिए गए फीडबैक हेतु निर्धारित 30 अंक में से 26, स्वयं के स्तर पर निस्तारित संदर्भों हेतु निर्धारित 20 अंक में से 19, मुख्यमंत्री कार्यालय से सी श्रेणी कृत संदर्भों हेतु निर्धारित अंक 10 में 10, जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा शासन द्वारा निर्धारित 30 संदर्भों को अधीनस्थ अधिकारियों को रैंडम श्रेणीकरण में निर्धारित 10 अंकों में से 10, उच्च अधिकारी के रूप में कार्यवाही हेतु निर्धारित 10 में से 10 अंक, डीएम कार्यालय में संदर्भों की फीडिंग हेतु निर्धारित 10 में से 10 अंक,भौतिक संदर्भों की कार्रवाई हेतु निर्धारित पांच में से पांच अंक तथा स्वयं एवं अधीनस्थ कार्यायलयों के यूजर्स का प्रोफाइल अपडेशन/संशोधन हेतु निर्धारित पांच में से पांच प्राप्त हुए। इस प्रकार शासन द्वारा निर्धारित कुल 130 अंकों में से जनपद ने 124 अंक प्राप्त करते हुए प्रदेश स्तरीय जारी रैंकिंग में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। जनसुनवाई (आईजीआरएस) प्रकरणों की नियमित समीक्षा अपर जिला अधिकारी श्री सत्यप्रिय सिंह द्वारा करने एवं प्रकरणों हेतु नोडल अधिकारी आशीष मिश्रा ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के विशेष प्रयासों के कारण जनपद ने प्रदेश स्तरीय रैंकिंग में बेहतर प्रदर्शन किया है।
Written By Abu Amir Mau
https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours