रिलीज़ से पहले फिल्म फाइटर को लगा एक बड़ा झटका

Estimated read time 1 min read

ऋतिक रोशन-दीपिका पादुकोण की फिल्म खाड़ी देशों में नहीं होगी रिलीज!

खाड़ी देशों में रहने वाले ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के फैंस के लिए बुरी खबर है जो इस जोड़ी की फिल्म ‘फाइटर’ की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

Google search engine

सूत्रों के अनुसार, फाइटर जीसीसी सेंसर (गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल सेंसर) से अनुमोदन प्राप्त करने में विफल रहा है। जबकि सेंसर स्क्रीनिंग 10 जनवरी, 2024 को हुई, आधिकारिक तौर पर 23 जनवरी, 2024 को घोषणा की गई कि फिल्म अधिकांश खाड़ी देशों में रिलीज़ नहीं होगी। यह घटनाक्रम 25 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि खाड़ी देश बॉलीवुड रिलीज के लिए एक बड़ा बाजार उपलब्ध कराते हैं।

फिल्म व्यवसाय विशेषज्ञ और निर्माता गिरीश जौहर के अनुसार, “एक झटके में, #फाइटर को आधिकारिक तौर पर मध्य पूर्व क्षेत्रों में नाटकीय रिलीज के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। केवल यूएई ही पीजी15 वर्गीकरण के साथ फिल्म रिलीज करेगा!”

 

जहां ‘फाइटर’ को खाड़ी देशों में सेंसर बोर्ड से हरी झंडी नहीं मिल पाई है, वहीं एरियल एक्शन थ्रिलर 25 जनवरी को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है और इसमें अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबेरॉय भी हैं।

यह फिल्म बालाकोट हवाई हमले के इर्द-गिर्द घूमती है जो भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट शहर के आसपास किया गया था। यह हवाई हमला जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी हमले के जवाब में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के कथित सबसे बड़े शिविर पर किया गया था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के करीब 40 जवानों की जान चली गई।

रितिक रोशन ने स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया उर्फ पैटी की भूमिका निभाई है। दीपिका पादुकोण स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ उर्फ मिन्नी की भूमिका में नजर आएंगी। अनुभवी अभिनेता अनिल कपूर ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह उर्फ रॉकी की भूमिका निभाते हैं। 

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours