बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी की कुल संपत्ति आय के विभिन्न स्रोतों पर एक नज़र

Estimated read time 1 min read

सलमान खान द्वारा होस्ट किया गया  बिग बॉस 17, 28 जनवरी, 2024 को समाप्त हो गया, ग्रैंड फिनाले में मुनव्वर फारुकी स्टैंड-अप कॉमेडियन और रैपर ने अभिषेक कुमार, मन्नारा चोपड़ा, अंकिता लोखंडे और अरुण श्रीकांत मशेट्टी को हराकर  विजेता बने ।

बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी की कुल संपत्ति 

मुनव्वर फारुकी की कुल संपत्ति लगभग 8 करोड़ रुपये आंकी गई है। उनकी आय के स्रोत जो उनकी कुल संपत्ति में योगदान करते हैं, उनमें उनके स्टैंड-अप कॉमेडी शो, संगीत कैरियर, रियलिटी शो और ब्रांड विज्ञापन शामिल हैं।
स्टैंड-अप शोपने सफल रियलिटी शो के अलावा, मुनव्वर फारुकी एक स्टैंड-अप कॉमेडियन भी हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अपने हर एक स्टैंडअप कॉमेडी शो के लिए मुनव्वर 1.5 लाख से 2.5 लाख रुपये चार्ज करते हैं. 

Google search engine

बिग बॉस 17 प्राइज मनी

बिग बॉस 17 जीतने के लिए, मुनव्वर फारुकी को पुरस्कार राशि के रूप में 50 लाख रुपये मिले। उन्हें हुंडई क्रेटा भी मिली, जिसकी कीमत 11 लाख रुपये से 20.5 लाख रुपये के बीच है।

मुनव्वर फारुकी के इंस्टाग्राम से कमाई, फॉलोअर्स  

मुनव्वर.फारुकी के दर्शकों की संख्या 11.6M फॉलोअर्स है। पिछले चार हफ्तों में अकाउंट को 2.1M नए फॉलोअर्स मिले। सगाई दर 8.47% है। इंस्टाग्राम की दुनिया में मुनव्वर बेहद पॉपुलर है, 12.2 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं।  

मुनव्वर फारुकी की कुल संपत्ति  

मुनव्वर फारुकी के विविध आय स्रोतों, जिनमें स्टैंड-अप शो, सोशल मीडिया प्रभाव और कई रियलिटी शो जीत शामिल हैं, ने उनकी प्रभावशाली कुल संपत्ति 8 करोड़ रुपये में योगदान दिया है।

बिग बॉस 17 की फीस  

 बिग बॉस 17 के लिए मुनव्वर फारुकी की फीस 7 लाख रुपये से 8 लाख रुपये प्रति हफ्ते के बीच थी। चूंकि फारुकी 12 सप्ताह तक बीबी 17 हाउस के अंदर रहे, इसका मतलब यह होगा कि उन्हें शो के लिए 84 लाख रुपये से 96 लाख रुपये के बीच मिले। 50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि के साथ, उन्हें 1.34 करोड़ रुपये से 1.46 करोड़ रुपये के बीच की राशि मिली।

अन्य रियलिटी शो

 

बिग बॉस 17 एकमात्र रियलिटी शो नहीं है जिसे मुनव्वर फारुकी ने जीता है। 2022 में, मुनव्वर ने लॉक अप जीता, जिसे कंगना रनौत ने होस्ट किया था। वह पुरस्कार राशि के रूप में 20 लाख रुपये, एक कार और पूरे खर्च के साथ इटली की यात्रा ले गए। कथित तौर पर, फारुकी को शो का हिस्सा बनने के लिए प्रति सप्ताह 3 लाख रुपये से 3.5 लाख रुपये के बीच भुगतान किया जा रहा था। लॉक अप के पहले सीजन का पूरे 7 हफ्तों तक हिस्सा बनने के लिए मुनव्वर को 21 लाख रुपये से लेकर 24.5 लाख रुपये तक मिले थे। कुल मिलाकर उन्होंने शो से 41 लाख से 44.5 लाख रुपये तक की कमाई की.

 

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours