MOVIE NAME, RELEASE DATES

Estimated read time 1 min read

आगामी बॉलीवुड फिल्में 2024 रिलीज की तारीखों की सूची:

यहां रिलीज की तारीखों और नई हिंदी फिल्मों के नवीनतम ट्रेलरों के साथ 2024 की आगामी बॉलीवुड फिल्मों की सूची दी गई है। यह सूची परिवर्तन के अधीन है क्योंकि यह सेंसर प्रमाणीकरण पर निर्भर करती है।

Google search engine

Main Atal Hoon

Main Atal Hoon

यह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की बायोपिक है, जो 19 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि विचारधारा के चलते पार्टी पर किस तरह के आरोप लगते रहे हैं और उन आरोपों के चलते अटल बिहारी बाजपेयी किस तकलीफ से गुजरे। पंकज त्रिपाठी पूर्व प्रधानमंत्री के किरदार में पूरी तरह ढल गए हैं। राम मंदिर आंदोलन और पोखरण परमाणु परीक्षण की झलक भी ट्रेलर में नजर आई है। ट्रेलर में वाजपेयी की असाधारण राजनीतिक यात्रा, एक युवा कार्यकर्ता के रूप में उनके शुरुआती दिनों से लेकर भाजपा के भीतर उनके उत्थान तक की झलक दिखाई गई है।फिल्म का निर्देशन रवि जाधव ने किया है और यह वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान भारतीय इतिहास के महत्वपूर्ण क्षणों की झलक पेश करती है। फिल्म में उनके सामने आने वाली चुनौतियों, जैसे धारा 370 पर उनका रुख और दहेज में पाकिस्तान की मांग, की पड़ताल की गई है।बायोपिक का उद्देश्य राजनेता के जीवन पर गहराई से नज़र डालना है।

Fighter Jan 25 , 2024

 फिल्म की घोषणा 10 जनवरी 2021 को की गई थी। COVID-19 महामारी के कारण प्री-प्रोडक्शन में काफी देरी हुई। मुख्य फोटोग्राफी अंततः नवंबर 2022 में शुरू हुई, जिसमें असम, हैदराबाद, जम्मू और कश्मीर और मुंबई में विभिन्न शेड्यूल में फिल्मांकन शुरू हुआ और अक्टूबर के अंत तक पूरा हुआ। वास्तविक जीवन में भारतीय वायु सेना के कैडेटों ने फिल्म के लिए काम किया। फिल्म में 2019 पुलवामा हमले, 2019 बालाकोट हवाई हमले और 2019 भारत-पाकिस्तान सीमा झड़पों का संदर्भ है। विशाल-शेखर की जोड़ी द्वारा रचित फिल्म के साउंडट्रैक एल्बम में पांच गाने हैं, जिसमें सिनेमैटोग्राफर सचिथ पॉलोज़ हैं।

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Feb 9, 2024

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Feb 9, 2024वेलेनटाइन से पहले शाहिद कपूर और कृति सेनन की यह जोड़ी बेलेनटाइन डे को और भी रोमांटिक बनाने आ रही है, ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ आगामी 9 फरवरी, 2024 सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह पहली फिल्म है जिस पर कृति सेनन और शाहिद कपूर ने साथ काम किया है। फिल्म का निर्देशन आराधना साह और अमित जोशी द्वारा किया जा रहा है और इसका निर्माण जियो स्टूडियोज और मैडॉक फिल्म द्वारा किया जा रहा हैए दोनों के मालिक दिनेश विजान हैं।

 

Soorarai Pottru Remake Feb 16, 2024

सूर्या अभिनीत तमिल ब्लॉकबस्टर सोरारई पोटरू का हिंदी रीमेक काफी समय से चर्चा में है। अक्षय कुमार इस प्रोजेक्ट की कमान संभाल रहे हैं। अब, निर्माताओं ने रीमेक के लिए नई रिलीज डेट की घोषणा की है। यह फिल्म 16 फरवरी 2024 को बड़े पर्दे पर आएगी।

यह फिल्म एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जीण् आरण् गोपीनाथ के जीवन पर लिखी किताब सिम्प्ली फ्लाइंग्स् का काल्पनिक संस्करण है। यह सूर्या द्वारा अभिनीत नेदुमारन राजंगम या श्माराश् की एक भावनात्मक और प्रभावशाली कहानी हैए जो आम आदमी को उड़ान भरने के लिए तैयार करता है और इस प्रक्रिया में अपने परिवारए दोस्तों और की मदद से दुनिया के सबसे अधिक पूंजी.गहन उद्योग पर कब्जा कर लेता है।  

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours