Guntur Kaaram Worldwide Box Office Collection Day 1:

Estimated read time 1 min read

महेश बाबू की Guntur Kaaram ने यूएस में कमाए इतने मिलियन डॉलर

देश ही नहीं विदेशों में भी साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इसका ताजा उदाहरण महेश बाबू की फिल्म गुंटूर करम के रिलीज से पहले ही विदेशों में देखने को मिल रहा है. रिलीज होने के पहले ही लोग मूवी देखने के लिए प्री बुकिंग बड़ी संख्‍या में करा रहे हैं. खासतौर पर यूएस में  फिल्म की प्री बुकिंग का आंकड़ा एक मिलियन पार कर चुका है. दरअसल, सुपर स्‍टार महेश बाबू और फिल्म निर्माता त्रिविक्रम श्रीनिवास को जोड़ी पहले भी धमाल मचा चुकी है और एक बार फिर इस मूवी में साथ आए हैं. फिल्म को लेकर फैंस खासे एक्साइटेड हैं मूवी ट्रेड एक्‍सपर्ट, सुपरस्टार महेश बाबू और मूवी डायरेक्‍टर त्रिविक्रम श्रीनिवास की इस जोड़ी से पहले से ही काफी उम्‍मीदें लगाकर बैठे हैं. यह उम्‍मीद तब और भी पक्‍की हो गई जब अकेले अमेरिका में प्री-बिक्री सिनेमा रिलीज होने के एक दिन पहले ही $1 मिलियन के आंकड़े को पार कर गई है.

Google search engine

Guntur Kaaram box office collection day 1: INDIA

गुंटूर करम का पहले दिन का कलेक्शन लगभग 50.81 करोड़ था और दूसरे दिन का कलेक्शन नवीनतम बुकिंग रिपोर्ट के अनुसार, गुंटूर करम पहले ही 24.03 करोड़ को पार कर चुका है

गुंटूर काराम में शुक्रवार को कुल मिलाकर 74.67% तेलुगु ऑक्यूपेंसी थी, जबकि विजयवाड़ा और गुंटूर जैसे शहरों में 99% ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई थी। उम्मीद है कि गुंटूर काराम ने अपनी एडवांस बुकिंग में अच्छा कारोबार किया है।

श्रीलीला, जॉन अब्राहम, जगपति बाबू मीनाक्षी चौधरी लीड रोल निभाते दिखेंगे. इसके अलावा लोग पर्दे पर प्रकाश राज, जयराम, राम्या कृष्णन, वेनेला किशोर, ईश्वरी राव सहित कई फेमस एक्‍टर भी हैं. यह त्रिविक्रम श्रीनिवास  लिखित और निर्देशित एक इंडियन तेलुगु मूवी है जो एक्शन ड्रामा से भरपूर है. इस मूवी को एस. राधा कृष्ण का बैनर हारिका एंड हसीन क्रिएशन्स ने प्रोडक्‍शन किया है. फिल्‍म को अन्नपूर्णा स्टूडियो, हैदराबाद में शुरू किया गया था जिसका स्कोर और साउंडट्रैक थमन एस ने किया है.

पूजा हेगड़े को शुरू में मुख्य अभिनेत्री के रूप में लिया गया था, महर्षि (2019) के बाद दूसरी बार बाबू के साथ जोड़ी बनाई गई और साथ ही निर्देशक के साथ उनके तीसरे सहयोग में, हालांकि उनके शेड्यूल के टकराव के कारण, उन्होंने उद्यम से बाहर कर दिया और बाद में उनकी जगह ले ली गई। श्रीलीला  हेगड़े के हटने से पहले शुरुआत में उन्हें दूसरी अभिनेत्री की भूमिका निभाने के लिए साइन किया गया था, हालांकि उसके बाद, श्रीलीला ने मुख्य अभिनेत्री की भूमिका संभाली और उनकी जगह दूसरी भूमिका मीनाक्षी चौधरी ने ले ली। फरवरी 2023 में, राम्या कृष्णा को फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए चुना गया था। मार्च में, प्रकाश राज फिल्म में महेश बाबू के दादा की भूमिका निभाने के लिए कलाकारों में शामिल हुए। बाद में जयराम कलाकारों में शामिल हो गये, जगपति बाबू को “एक बहुत ही प्यारा लेकिन डरावना” किरदार निभाने की सूचना मिली थी।

Story Guntur Kaaram

रमना (महेश बाबू) को उसकी मां व्यारा वसुंधरा (राम्या कृष्णा) ने बचपन में ही छोड़ दिया था। वसुन्धरा, जो अपने बेटे और पति को उन कारणों से छोड़ देती है जो केवल उसे ही मालूम हैं, अंततः पुनर्विवाह करती है। एक वयस्क के रूप में, रमना को अपने प्रभावशाली दादा, वेंकटस्वामी (प्रकाश राज) द्वारा अपनी मां से स्थायी रूप से संबंध तोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है। वसुंधरा ने रमन्ना को क्यों छोड़ा? रमण ने अपने दादा की माँगों और अपनी माँ के स्नेह की लालसा को कैसे पूरा किया?

Guntur Kaaram Conclusion

प्रसिद्ध लेखक-निर्देशक त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा निर्देशित, गुंटूर करम में महेश बाबू, श्रीलीला और मीनाक्षी चौधरी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। संक्रांति के दौरान रिलीज हुई यह फिल्म, अत्यधिक प्रत्याशित होने के बावजूद, अपनी असंबद्ध कहानी और सतही भावनात्मक गहराई के कारण उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। बहरहाल, महेश बाबू का गतिशील प्रदर्शन उनके प्रशंसकों को आकर्षण की झलक प्रदान करता है।

पारिवारिक नाटक को व्यावसायिक तत्वों के साथ मिश्रित करने के त्रिविक्रम के प्रयास के परिणामस्वरूप एक असंबद्ध कथा बनती है, जो एक भावनात्मक नाटक या एक पूर्ण मनोरंजनकर्ता के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त करने में विफल रहती है। संवाद मिले-जुले हैं, कुछ प्रभावशाली हैं तो कुछ प्रभाव छोड़ने में असफल हैं। महेश बाबू, श्रीलीला और वेन्नेला किशोर के साथ हल्के-फुल्के कॉमेडी दृश्य कभी-कभी मनोरंजन प्रदान करते हैं।

व्यारा वेंकट रमण रेड्डी का किरदार निभा रहे महेश अपनी करिश्माई स्क्रीन उपस्थिति से चमकते हैं। अमुत्या उर्फ अम्मू के रूप में श्रीलीला अपने नृत्य कौशल और शानदार उपस्थिति से मंत्रमुग्ध कर देती हैं। हालाँकि, स्क्रीनप्ले और रोमांटिक सबप्लॉट में केमिस्ट्री का अभाव है। राजी का किरदार निभा रहीं मीनाक्षी के पास स्क्रीन पर सीमित समय है। राम्या कृष्णा, जयराम, प्रकाश राज, जगपति बाबू, वेनेला किशोर, राव रमेश, ईश्वरी राव, मुरली शर्मा, सुनील, राहुल रवींद्रन और अन्य कलाकार सराहनीय प्रदर्शन करते हैं।

एस थमन का संगीत और पृष्ठभूमि स्कोर फिल्म की असंगति को दर्शाता है। चाहे यह एक इच्छित प्रभाव हो या ध्वनि मिश्रण के साथ कुछ समस्या, आउटपुट थोड़ा असमान लग रहा था। सिनेमैटोग्राफर मनोज परमहंस अपने कैमरे के काम से एक प्रभावशाली छाप छोड़ते हैं, विशेष रूप से उन निरंतर फॉलो-थ्रू शॉट्स के साथ। लेकिन कुल मिलाकर आउटपुट को बेहतर संपादन की आवश्यकता थी।

अंत में, गुंटूर करम विरोधाभासी गुणों वाली फिल्म है। जबकि महेश बाबू का जीवंत प्रदर्शन एक आकर्षण के रूप में खड़ा है, फिल्म इन्हें एक सामंजस्यपूर्ण और भावनात्मक रूप से प्रभावशाली कहानी में पिरोने के लिए संघर्ष करती है। इसकी शानदार सिनेमैटोग्राफी और मनोरंजक हास्य के क्षणों के बावजूद, कहानी में गहराई की कमी के कारण दर्शक और अधिक चाहते हैं।

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours