भारत में किया गया McLaren 750S को लांच, कर देगी सभी कारों की छुटटी।

Estimated read time 1 min read

प्रसिद्ध ब्रिटिश सुपरकार निर्माता ने भारत में अपना सबसे शक्तिशाली मॉडल, 750S लॉन्च किया है  जिसकी कीमत 5.91 करोड़ (एक्स-शोरूम) है । मैकलेरन ने 750S की विश्व स्तर पर शुरुआत की  यह coupe and hardtop convertible versions दोनों  में आता है। सुपरकार में अपने पूर्ववर्ती के समान डिज़ाइन है, जिसमें एक नया फ्रंट बम्पर, चिकना एलईडी हेडलाइट्स, एक बड़ा एयर स्प्लिटर, एक विस्तारित रियर डेक और पीछे एक विशाल सक्रिय विंग है

Google search engine

2.8 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार

हुड के तहत, मैकलेरन 750S एक शक्तिशाली 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड, V8 पेट्रोल इंजन से लैस है जो 740hp की अधिकतम पावर और 800Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

यह सक्षम पावरट्रेन सात-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है जो कार के पिछले पहियों पर पावर ट्रांसफर करता है।

यह सुपरकार को केवल 2.8 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम बनाता है और 331 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंच जाता है।

The upmarket cabin features premium Nappa leather upholstery

अपमार्केट केबिन में प्रीमियम नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री है

कूप का केबिन पूरी तरह से नप्पा चमड़े के असबाब से सजाया गया है और इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और लंबवत रूप से खड़ी 8.0 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है।

750S एक वायरलेस चार्जर, एक 360-डिग्री-व्यू कैमरा सेटअप, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो संगतता और बोवर्स और विल्किंस के एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम से भी लैस है।

मैकलेरन ने कार्बन फाइबर और अन्य हल्के पदार्थों का उपयोग करके 720S की तुलना में लगभग 30 किलोग्राम वजन कम करने में कामयाबी हासिल की है।

क्या है Nappa leather

नप्पा चमड़ा, या नापा, एक प्रकार का चमड़ा है जो नरम, कोमल और प्राकृतिक होने के लिए जाना जाता है। नप्पा चमड़ा अपनी प्रसिद्ध रेशमी अनुभूति पैदा करने के लिए क्रोमियम टैन्ड प्रक्रिया और बछड़े, बच्चों की खाल या मेमने की खाल का उपयोग करता है। जानवर और खाल के प्रकार के आधार पर, नप्पा चमड़े की कीमत $3-$7 प्रति वर्ग फुट है। 

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours