पीएचडी का रिजल्ट जारी, 172 अभ्यर्थी शार्टलिस्ट

Estimated read time 1 min read

पीएचडी फेलोशिप की 25 सीटों पर एडमिशन के लिए कुल 408 अभ्यर्थियों ने भरे थे फॉर्म

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। कुल 172 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए शार्टलिस्ट किया गया है। एकेटीयू में सत्र 2023-24 पीएचडी प्रवेश के तहत दो दिसंबर को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें कुल 408 अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरे थे। अधिष्ठाता परास्नातक व शोध प्रोफेसर सीतालक्ष्मी के. ने बताया कि पीएचडी फेलोशिप की 25 सीटों पर एडमिशन के लिए कुल 408 अभ्यर्थियों ने 400 अंकों की लिखित परीक्षा दी थी। जिसमें 172 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए शार्टलिस्ट किया गया है। प्रोफेसर सीतालक्ष्मी के. का कहना है कि शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को 100 अंक के साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जिसमें पास करने वाले अभ्यर्थी ही काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे।

17 सीटों के बढ़ने की है सम्भावना।

एकेटीयू में पीएचडी फेलोशिप की 25 सीटें हैं। यह इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी और आर्किटेक्चर विषय की हैं। इसमें मैनेजमेंट और फॉर्मेसी शामिल नहीं है। अधिष्ठाता परास्नातक व शोध प्रोफेसर सीतालक्ष्मी के. ने बताया कि एआईसीटीई के पास 17 सीटें बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है। यदि काउंसलिंग से पहले अप्रूवल मिल जाता है तो इन सीटों में उसे भी जोड़ लिया जाएगा।
https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours