अत्यधिक ठंड एवं शीतलहर के कारण यूपी के इस जिले में 20 जनवरी तक बंद रहेंगे स्‍कूल

Estimated read time 1 min read

अत्यधिक ठंड एवं शीतलहर के कारण विद्यालयों के अवकाश 20 जनवरी तक

मऊ: जनपद मऊ में अत्यधिक ठंड एवं शीतलहर के कारण विद्यालयों के अवकाश को जिलाधिकारी श्री अरूण कुमार ने कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक परिषदीय विद्यालयों सहित समस्त बोर्डों के विद्यालयो को दिनांक 20 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया।

Google search engine

दरअसल, पूरे प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप है. कई जिलों में कड़ाके की ठंड है तो वहीं कोहरे के कारण दिन में भी वाहनों की हेडलाइट जलानी पड़ रही है. इधर,जनपद मऊ में भी ठंड के कारण कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी व मान्यता प्राप्त स्कूल बंद रहेंगे.

यूपी के कई जिलों में भीषण ठंड को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी बढ़ा दी गई है. सीबीएसई बोर्ड,आईसीएसई बोर्ड और परिषदीय समेत सभी बोर्डों के स्कूल बंद रहेंगे. आदेश का अनुपालन नहीं करने पर स्कूलों पर कार्रवाई भी होगी. बीएसए ने आदेश का सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया है. उन्‍होंने कहा है कि पहाड़ों पर बर्फबारी होने की वजह से यूपी के अधिकांश जिले कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं

अब 23 जनवरी को खुलेंगे स्‍कूल

17 जनवरी को गुरु गोविंद सिंह जयंती का अवकाश पहले से घोषित था. जबकि 21 जनवरी को रविवार और 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर लोकार्पण में प्रतिष्ठा के चलते अवकाश रहेगा. ऐसे में अब स्‍कूल 23 जनवरी को ही खुल सकेंगे. मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक प्रदेश भर में शीतलहर में तेजी आने की भविष्यवाणी की है. इसके चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों में छुटि्टयां घोषित की गई हैं.

Reporting By Abu Aamir

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours