खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने CM योगी को जान से मारने की दी धमकी

Estimated read time 1 min read

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भेजा ऑडियो मैसेज; कहा-राम मंदिर समारोह में उन्हें कोई बचा नहीं पाएगा

लखनऊ। खालिस्तान समर्थक और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी है। पन्नू ने ऑडियो मैसेज भेजा है। इसमें कहा गया है कि पुलिस ने अयोध्या में खालिस्तान समर्थक 3 युवकों को गिरफ्तार किया है। उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके खिलाफ झूठा केस बनाया जा रहा है।

Google search engine

उसने कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहा राम मंदिर समारोह आपको (CM योगी) SFJ से कोई बचा नहीं पाएगा। पन्नू ने अपने मैसेज में ये भी कहा कि जरूरत पड़ने पर राजनीतिक हत्याएं भी करेंगे। SFJ की तरफ से 22 जनवरी को इसका जवाब दिया जाएगा। 24 घंटे के अंदर अयोध्या में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने 3 संदिग्धों को पकड़ा है।

वॉइस रिकॉर्ड कर भेजा गया है मैसेज

सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, CM योगी को भेजे धमकी भरे मैसेज में वॉइस रिकॉर्डिंग भेजी गई है। यह रिकॉर्डिंग यूनाइटेड किंगडम (UK) की लोकेशन से मिली है। फिलहाल, इस मैसेज से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसी जल्द ही गिरफ्तार 3 युवकों से भी पूछताछ कर सकती है।

तीनों संदिग्ध सुक्खा दुनके, अर्श डल्ला गैंग के सदस्य बताए गए

UP ATS ने गुरुवार 18 जनवरी को अयोध्या से 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक, पकड़े गए संदिग्धों में एक सीकर (राजस्थान) निवासी धर्मवीर है, अपने दो साथियों के साथ अयोध्या जा रहा था। तीनों संदिग्ध सुक्खा दुनके, अर्श डल्ला गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं।

अर्श डल्ला को भारत सरकार ने आतंकी घोषित किया है। इन तीनों व्यक्तियों से ATS पूछताछ कर रही है। वहीं DG कानून व्यवस्था ने कहा-अयोध्या में चेकिंग अभियान के दौरान 3 संदिग्धों को UP ATS ने पकड़ा है। संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। तीनों किस मकसद से यहां पहुंचे थे और उनकी मंशा क्या थी? इसका पता लगाया जा रहा है।

2 दिन पहले पन्नू की तरफ से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भी धमकी मिली…

खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भगवंत मान को धमकी दी है। पन्नू ने 26 जनवरी को भगवंत मान पर हमला करने के लिए गैंगस्टर को साथ आने के लिए कहा है। पंजाब में गैंगस्टर्स के खिलाफ सख्ती बरतने के बाद यह संदेश पंजाब पुलिस को मिला था।

पन्नू की तरफ से मिली धमकी के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि वह इन धमकियों से अपने कामों को रोकेंगे नहीं।

NSG कमांडो करते है योगी की सुरक्षा

CM योगी के साथ हर समय NSG (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स) के 25 कमांडो रहते हैं, यानी यदि इनकी शिफ्ट 8 घंटे की है तो कुल मिलाकर 75 कमांडो तैनात हैं। यह ब्लैक वर्दी में रहते हैं। ब्लैक वर्दी पर बैज लगा होता है। CM योगी को मिली Z प्लस सुरक्षा में 5 बुलेटप्रूफ गाड़ियां भी शामिल रहती हैं। देश की चुनिंदा शख्सियतों को ऐसी सुरक्षा दी जाती है।

पन्नू 2 साल पहले भी योगी को दे चुका है धमकी

2 साल पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गुरपतवंत सिंह पन्नू से धमकी मिल चुकी है। रिकॉर्डेड कॉल में कहा गया था कि 15 अगस्त को CM योगी को हम लखनऊ के विधान भवन पर झंडा नहीं फहराने देंगे। 1.01 मिनट की धमकी भरी रिकॉर्डेड कॉल में पन्नू ने CM योगी व RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) को लेकर कई आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

इससे पहले पन्नू ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार को धमकी दी थी।

राम मंदिर पर मुस्लिमों को भड़काया

11 दिन पहले आतंकी पन्नू ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर वीडियो जारी कर मुस्लिम समुदाय को भड़काने की कोशिश की थी। उसने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिम समुदाय के दुश्मन हैं। राम मंदिर का निर्माण विवादित ढांचे को गिरा कर किया गया है। ये विवादित ढांचे का विध्वंस नहीं है, ये 2 करोड़ भारतीय मुस्लिमों का धर्म परिवर्तन है।

मुस्लिम समुदाय के लोगों को भारत को तोड़ उर्दिस्तान की मांग रखने को कहा। इसके साथ आतंकी पन्नू ने पंजाब के अमृतसर से अयोध्या तक सभी एयरपोर्ट बंद करवाने की धमकी दी।

2020 में आतंकी घोषित हुआ पन्नू

भारत सरकार ने 2019 में आतंकी गतिविधियां चलाने के आरोप में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम यानी UAPA के तहत पन्नू के संगठन SFJ पर बैन लगाया। गृह मंत्रालय ने अपनी अधिसूचना में कहा था कि सिखों के लिए रेफरेंडम की आड़ में SFJ पंजाब में अलगाववाद और उग्रवादी विचारधारा का समर्थन कर रहा है।

पन्नू पर साल 2020 में अलगाववाद को बढ़ावा देने और पंजाबी सिख युवाओं को हथियार उठाने के लिए प्रोत्साहित करने का आरोप लगा। इसके बाद केंद्र सरकार ने 1 जुलाई 2020 को पन्नू को UAPA के तहत आतंकी घोषित किया। 2020 में सरकार ने SFJ से जुड़े 40 से ज्यादा वेब पेज और यूट्यूब चैनलों को बैन कर दिया

 

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours