खेल एवं युवा मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र द्वारा किया गया निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन

Estimated read time 1 min read

खेल एवं युवा मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र द्वारा परतावल ब्लॉक के पंचायत इंटरमीडिएट कॉलेज में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

महराजगंज।खेल एवं युवा मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र द्वारा परतावल ब्लॉक के पंचायत इंटरमीडिएट कॉलेज में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । निबंध का विषय कौशल विकास रखा गया था जिसमें काफी विद्यार्थियों ने प्रतिभा किया। जिसमें शगुन मिश्रा 12सी को प्रथम स्थान मिला तो प्रिंस पटेल 12बी को द्वितीय स्थान और अनुज चौरसिया 12सी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। निर्णायक मंडल में ज्योति श्रीवास्तव ,मंजरी त्रिपाठी और बेबी सिंह (हिन्दी अध्यापक) रहीं।                 
इस अवसर पर प्रधनाचार्य डॉ दीनबंधु शुक्ल ने कहा कि आज भारत दुनिया में सबसे बड़ी युवा आबादी का देश है । देश की तरक्की में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है और इसके लिए उन्हें कौशल प्रशिक्षण का ज्ञान भी जरूरी है।
विज्ञान और वाणिज्य संकाय के प्रभारी आनंद सोनी ने कहा कि कौशल विकास जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं से देश में युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है जिससे रोज़गार सृजन के अवसरों में वृद्धि हो रही है। नेहरू युवा केंद्र की ओर से सहायक भानु प्रकाश मिश्र, तथा स्वयंसेवक कृष्ण मोहन पटेल मौजूद थे। 
इस अवसर पर मृत्यंजय उपाध्याय ‘ नवल’,  रवि प्रकाशधर दिवेदी, अनुराग दुबे, सोनू विश्वकर्मा, शशिप्रभा, विनय सिंह रजत तिवारी , बनमाली पांडेय सहित अन्य लोग मौजूद थे।
https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours