भारत के अल्पसख्यकों के हो सकते है पाकिस्तानी हिन्दुओं और ईसाईओं जैसे हालात, बोले जूलियो रिबेरो

Estimated read time 0 min read

जूलिया रिबेरो ने 25 दिसंबर को कहा था कि पाकिस्तान में हिंदू और ईसाई वास्तव में दोयम दर्जे के नागरिकों के रूप में डर में जी रहे हैं, जो यहां  हो सकता है।

प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी की क्रिसमस के मौके पर ईसाई लोगो से हुई मुलाकात को लेकर पूर्व आईपीएस अधिकारी जूलियो रिबेरो ने कहा प्रधान मंत्री मोदी केरल में वोटों को अपनी तरफ लुभाने के लिए कर रहे है। पूर्व आईपीएस अधिकारी जूलियो रिबेरो ने कहा कि बात को लेकर काफी चिंता हो रही है जैसे पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं और ईसाईयों की हालत है वैसी ही स्थिति भविष्य में भारत के अल्पसंख्यकों के हालात न हो जाय। ऐसी स्थिति को देखते हुये अल्पसंख्यक समुदाय  को लेकर चिंता करना लाजमी है। पूर्व आईपीएस अधिकारी जूलियो रिबेरों ने आरोप लगाया सरकार भारत को भगवा भारत बनाना चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी ने क्रिसमस के मौके पर दिल्ली में अपने आवास पर अल्पसंख्यक ईसाईयों से मुलाकात की और अपनी पुरानी यादों का जिक्र किया। इसे लेकर पूर्व आईपीएस अधिकारी जूलियो रिबेरों ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी केरल की ईसाई जनता को लुभाने का प्रयास कर रहें है।

Google search engine

क्या ईसाई वोट अपने पक्ष में कर रहें है मोदी

उन्होंने कहा कि यदि  यह ईसाई वोट पाने के लिए मुलाकात है तो उन्हे ईसाई वोट जरूर मिलेंगे, क्रिसमस के मौके पर की गई मुलाकात केवल हृदय परिवर्तन ही हो। पूरा मामला भगवाकरण करने का है। रिबेरो ने दावा किया कि प्रधानमंत्री केरल के ईसाई को लुभाने की कोशिश कर रहे थे। बाद में उन्होंने कहा था कि भारत में अल्पसंख्यकों को वही सब झेलना पड़ सकता है जो पाकिस्तान में हिंदू और ईसाइयों को झेलना पड़ रहा है। जिस तरह से ईसाई और हिन्दू पाकिस्तान में डर कर रहते है क्योकि वहां वह अल्संख्यक है उसी तरह से भारत के अल्पसंख्यको के हालात भी हो सकते है।

पुलिस पर सरकार का कंट्रोल यह भी आरोप लगाया

पूर्व आईपीएस अधिकारी जूलियो रिबेरो का यह भी आरोप है कि देश की पुलिस को राजनितिक नेतृत्व कंट्रोल करते है मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर ने कहा कि आज के समय मे पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सरकार के नियंत्रण में है और जो उनके आदेश का विरोध नही करता है उसी का प्रमोशन होता है आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में वह गरीब हो या अमीर सभी जरूरतमंदो की मदद का हरसम्भव प्रयास करना चाहिये।

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours